When was the word blog first used? in hindi

“वेबलॉग” शब्द 17 दिसंबर 1997 को जोर्न बार्जर द्वारा तैयार किया गया था। संक्षिप्त रूप, “ब्लॉग”, पीटर मर्होलज़ द्वारा गढ़ा गया था, जिन्होंने अपने ब्लॉग में ब्लॉग के वाक्यांश को मजाक में तोड़ दिया था। अप्रैल या मई 1999।
ब्लॉग का संस्थापक कौन है?
इवान विलियम्स
मॉडर्न-डे ब्लॉगिंग एंड द फ्यूचर। 2012 तक ब्लॉगिंग दृश्य अपेक्षाकृत अपरिवर्तित रहा, जब पाइरा लैब्स के सह-संस्थापक इवान विलियम्स ने एक नया ब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म, मीडियम लॉन्च किया।



इसे ब्लॉगिंग क्यों कहा जाता है?‘एक ब्लॉग एक वेबसाइट है जिसमें आइटम नियमित आधार पर पोस्ट किए जाते हैं और रिवर्स कालानुक्रमिक क्रम में प्रदर्शित किए जाते हैं। ब्लॉग शब्द वेबलॉग या वेब लॉग का छोटा रूप है। एक ब्लॉग को अधिकृत करना, एक ब्लॉग को बनाए रखना या किसी मौजूदा ब्लॉग में एक लेख जोड़ना “ब्लॉगिंग” कहलाता है।
Why are blogs popular? in hindi
ब्लॉगिंग लोकप्रिय है क्योंकि यह एक विपणन उपकरण के रूप में काम करता है और पैसा बनाता है। लेकिन ब्लॉगिंग ऑनलाइन आय की दुनिया में सभी इंद्रधनुष और गेंडा नहीं है। … ब्लॉगिंग के लिए बहुत समय की आवश्यकता है। SEO और आकर्षक पाठकों के लिए ब्लॉग प्रभावी होने के लिए, इसे नियमित रूप से अपडेट करने की आवश्यकता है।

सबसे आम तरीकों में से एक ब्लॉगर्स पैसे कमाते हैं जो अपनी साइट पर विज्ञापन रखने के माध्यम से होता है। … जब भी कोई पाठक विज्ञापन पर क्लिक करता है, आपको उस क्लिक के लिए भुगतान किया जाता है। CPM विज्ञापन: CPM विज्ञापन, या “प्रति 1,000 इंप्रेशन की लागत”, ऐसे विज्ञापन हैं जो आपको यह निर्धारित करते हैं कि कितने लोग आपके विज्ञापन को देखते हैं, इसके आधार पर एक निश्चित राशि का भुगतान करते हैं।

What is the difference between blogging and vlogging? in hindi
एक ब्लॉग मूल रूप से “वेबलॉग” या “वेब लॉग” शब्द से आया है। आप इसे एक ऑनलाइन जर्नल या डायरी के रूप में सोच सकते हैं, हालाँकि ब्लॉग का उपयोग बहुत अधिक के लिए किया जाता है, जैसे कि ऑनलाइन पत्रकारिता। … * एक vlog एक वीडियो ब्लॉग पोस्ट है। यह शब्द पूरी तरह से वीडियो ब्लॉग पोस्ट से बने ब्लॉग का भी उल्लेख कर सकता है।

उनका उपयोग किसी भी चीज के लिए किया जा सकता है जिसमें वर्ल्ड वाइड वेब पर संचार या सूचना प्रकाशित करना शामिल है। सामान्य उपयोगों में शिक्षण और शैक्षिक और कॉर्पोरेट उपयोग शामिल हैं। । आपका ब्लॉग एक व्यक्तिगत डायरी, एक परियोजना सहयोग उपकरण, एक गाइड, या वेब पर सूचना संचार और प्रकाशन का कोई साधन हो सकता है।
Who was the first blogger? in hindi
1994 – 1999 ब्लॉगिंग के प्रारंभिक युग। बहुत पहले ब्लॉग (Links.net) का पता लगाया जा सकता है, जो कि 1994 में अमेरिका के स्वतंत्र पत्रकार जस्टिन हॉल ने बनाया था। इस समय के दौरान वह स्वारथमोर विश्वविद्यालय में एक छात्र थे और उनके द्वारा बनाई गई सामग्री को ब्लॉग के रूप में संदर्भित नहीं किया गया था। यह सिर्फ एक व्यक्तिगत मुखपृष्ठ के रूप में सूचीबद्ध था।

कुछ लोग एक ब्लॉग शुरू करते हैं ताकि वे पेशेवर साथियों के साथ अपने नेटवर्किंग के अवसरों का विस्तार कर सकें। अपने ब्लॉग के माध्यम से, वे अपनी विशेषज्ञता स्थापित कर सकते हैं और अपनी ऑनलाइन पहुंच बढ़ा सकते हैं। ब्लॉगिंग से उन्हें व्यापक दर्शकों के लिए अपनी सामग्री को उजागर करने का मौका मिलता है, जिससे व्यवसाय और कैरियर के अवसर पैदा हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *